इस भारतीय खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप में चुनने से चूक गए सेलेक्टर्स, साबित होता मैच विनर


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम बहुत पहले ही चुनी जा चुकी है. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक भारतीय खिलाड़ी को चुनने से चूक गए. ये खिलाड़ी अगर टी20 वर्ल्ड कप में खेलता तो भारत की ताकत और भी बढ़ जाती. 

ये गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में साबित होता मैच विनर

दरअसल, IPL में एक भारतीय गेंदबाज अपना जलवा दिखा रहा है. ये गेंदबाज टीम इंडिया के स्टार बॉलर और यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह जैसा घातक है. इस गेंदबाज का नाम कार्तिक त्यागी है, जिसने मंगलवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL मैच में अपनी कातिलाना गेंदबाजी से मुकाबले का रुख पलट दिया. इस गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के आखिरी ओवर में 4 रन बचाकर राजस्थान रॉयल्स को असंभव दिखने वाली जीत दिला दी. इस मैच में कार्तिक त्यागी ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 2 विकेट झटके. 

टी20 वर्ल्ड कप में चुनने से चूक गए सेलेक्टर्स

पंजाब किंग्स ने शानदार बैटिंग के बावजूद जीता हुआ मैच गंवा दिया. राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई. पंजाब की टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में सिर्फ 4 रन की दरकार थी और उसके आठ विकेट बाकी थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन दिया. उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कार्तिक त्यागी भारतीय स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा कंजूस साबित हुए. ऐसे गेंदबाज को टीम इंडिया के सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप में चुनने से चूक गए. 

बुमराह ने की तारीफ 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी की तारीफ की है. बुमराह ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के इस गेंदबाज के प्रदर्शन को असाधारण बताया है. वहीं, साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी कार्तिक त्यागी के ओवर को बेस्ट बताया. डेल स्टेन ने ट्वीट किया, ‘टारगेट डिफेंड करते हुए अब तक के बेस्ट ओवर के करीब.’

कौन हैं कार्तिक त्यागी? 

कार्तिक त्यागी अंडर-19 विश्व कप 2020 में एक प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद सुर्खियों में आए थे. त्यागी ने उस विश्व कप में  छह मैचों में 11 विकेट चटकाकर भारत को फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी. इस फॉर्म को उन्होंने आईपीएल 2020 में भी जा रखा था, जहां उन्होंने दस मैच खेलकर नौ विकेट निकाले. हालांकि वह चोट के चलते आईपीएल 2021 के पहले चरण में केवल एक ही मैच खेल पाए थे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment