इस देश पर भी छाया विराट कोहली का खुमार! भारत, इंग्लैंड के बाद अब यहां बना पुतला


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप में 2021 में विराट कोहली भारतीय टीम की अगुवाई कर रहें है. विराट कोहली का ये कप्तान के तौर पर आखिरी वर्ल्ड कप है वे कप्तान के तौर पर ट्रॉफी जीतकर विदाई लेना चाहेंगे. 24 अक्टूबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा. जिसके लिए दर्शक बहुत ही रोमांचित हैं. कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. आज क्रिकेट का हर बड़ा रिकॉर्ड उनके नाम है. दुनिया के हर कोने में उनके फैंस मौजूद है.

इस जगह लगा स्टैच्यू 

भारतीय कप्तान विराट कोहली का दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में मोम का स्टैच्यू लगाया है. सबसे बड़ी बात ये है कि जिस जगह कोहली का स्टैच्यू लगाया गया है उसी जगह सचिन तेंदुलकर, लियोनल मेसी जैसे खिलाड़ियों का भी स्टैच्यू लगा है. मैडम तुसाद म्यूजियम  में राजनीति, खेल और फिल्म से जुड़ी हस्तियों का स्टैच्यू भी लगा है. दुबई के अलावा लंदन और दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में भी विराट कोहली का स्टैच्यू लगा है. 

सबसे खतरनाक बल्लेबाज 

विराट कोहली दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. उन्होंने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 70 शतक लगाए हैं. लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने में विराट कोहली का कोई भी सानी नहीं है. विराट कोहली अभी अपनी फॉर्म में नहीं है लेकिन वे बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. दुनिया के हर कोने में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. बड़े से बड़े गेंदबाजों के खिलाफ भी कोहली ने जमकर रन बनाए हैं. विराट कोहली ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 405 रन बनाए हैं. जिसमें 3 हॉफ सेंचुरी शामिल हैं. तीनों फॉर्मेट में कोहली का बल्लेबाजी औसत 50 से ऊपर का है. 

24 तारीख को होगा महा-मुकाबला 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में दो बार मैन ऑफ द मैच भी बन चुके हैं. 

 





Source link

Leave a Comment