इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी, अगले टेस्ट में ये खिलाड़ी फिर काटेगा Ravichandran Ashwin का पत्ता!| Hindi News,


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा. उन्होंने अपने बल्ले से तो फिर भी एक हाफ-सेंचुरी जड़ दी, लेकिन गेंद से तो विकेट चटकाने में एकदम नाकाम रहे हैं. ऐसे में तीसरे टेस्ट में उनका खेलना काफी मुश्किल माना जा रहा है. जिसके बाद दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन उनकी जगह ले सकते हैं. 

लेकिन इसी बीच सवालों का दौर और ज्यादा ही बढ़ गया है. कई दिग्गज ये अनुमान लगा रहे हैं कि जडेजा को ही फिर से मौका दिया जाएगा, वहीं कई का मानना हैं कि अश्विन को आगे प्लेयिंग 11 में जगह दी जाएगी. 

इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी 

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अब अश्विन को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है. आकाश ने कहा कि अगले मैच में भी अश्विन को जगह नहीं मिल पाएगी. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मुझे नहीं लगता है कि हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट में भी अश्विन को मौका मिलेगा. किसी को इंजरी तो ही प्लेयिंग 11 में उनकी जगह बन सकती है. लॉर्ड्स की पिच सूखी थी और आपके पास वहां दो स्पिनर्स के साथ उतरने का अच्छा मौका था. लेकिन हेडिंग्ले दो स्पिनर्स की जरूरत नहीं पड़ने वाली है.’

आकाश चोपड़ा की इस बात ये तो साफ हो गया है कि उनका मानना है कि आने वाले मैच में भी जडेजा ही टीम से अश्विन का पत्ता काटने वाले हैं. लेकिन फिर भी एक बड़ा सवाल इस बात पर खड़ा होता है कि 400 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले अश्विन की जगह कप्तान कोहली फिर से जडेजा को मौका देंगे. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के नाम जडेजा से ज्यादा शतक भी हैं. 

लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया ने मारी बाजी

लॉर्ड्स (Lords) टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 151 रनों से जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया इस वक्त सीरीज में आगे हो गई है. 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया था और उसे ड्रॉ घोषित कर दिया गया. अगले टेस्ट मैच में मौसम ने परेशानी नहीं खड़ी की और भारत ने मौके पर चौका मार दिया. दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन टीम इंडिया ने सिर्फ 52 ओवर और दो सेशन के अंदर इंग्लैंड की पूरी टीम को पवेलियन लौटा दिया. भारत के तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के सभी 10 विकेट झटक लिए. 

 





Source link

Leave a Comment