इस दिग्गज के बयान से मचा बवाल, कहा- टीम इंडिया में अश्विन की जरूरत नहीं


लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में चौथे टेस्ट में भारत की 157 रन की जीत के कुछ ही मिनटों के भीतर, इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज क्रिस ट्रेमलेट ऑफ स्पिनर आर अश्विन को बाहर किए जाने वाली बात के विवाद में फंस गए और कहा कि टीम इंडिया में अश्विन की जरूरत नहीं है. क्रिस ट्रेमलेट ने कहा, ‘जसप्रीत के समय अश्विन की जरूरत किसे है.’

इस दिग्गज के बयान से मचा बवाल

बुमराह भारतीय टीम में थे. क्रिस ट्रेमलेट ने ट्वीट किया, ‘बुमराह होने पर अश्विन की जरूरत किसे है. क्या गेंदबाज और अच्छा खेला भारत. गंभीर गेंदबाजी प्रदर्शन.’ बुमराह और उमेश यादव ने 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को 210 रनों पर समेटने में भारत की मदद की.

भारत बेहतर टीम 

इंग्लैंड के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी निक कॉम्पटन ने कहा, ‘सुप्रभात भारत, महान दृढ़ता और रवैया. मुझे यह गलत लगा. शर्म आती है, क्योंकि मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पास ड्रॉ हासिल करने का मौका और क्षमता थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत को ऐसी टीम करार दिया जो दबाव के समय बेहतर खेलती है. भारत ने इंग्लैंड को 157 से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है. माइकल वॉन ने कहा कि सोमवार को ओवल में भारत बेहतर टीम थी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘कभी-कभी आपको यह स्वीकार करना पड़ता है कि एक टीम आपसे बेहतर होती है जब भारत पर दबाव बेहतर होता है जब यह वास्तव में मायने रखता है.’

50 साल में भारत को मिली ये जीत 

अंग्रेजी प्रसारक एलन विल्किंस ने उल्लेख किया कि भारत कोच रवि शास्त्री की अनुपस्थिति में जीता, जो एक कोविड सकारात्मक परीक्षण के कारण अलगाव में है, और ‘निडर क्रिकेट के लिए रीम की सराहना की. अंग्रेजी लेखक और क्रिकेट प्रसारक एडम कॉलिन्स ने भारत की जीत को ‘जीत के पीछे से उत्साहजनक वापसी’ कहा और कहा कि विराट कोहली की टीम ने इंग्लैंड की धरती पर अपनी पहली जीत के 50वें वर्ष में इंग्लैंड को हराया.

शेन वॉर्न ने बधाई दी

उन्होंने कहा, और यह है! ओवल में जीतने के 50 साल बाद, इस देश में उनकी पहली जीत, भारत ने इसे फिर से किया है. जीत के पीछे से एक हलचल आती है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने पिछले 12 महीनों में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी.





Source link

Leave a Comment