इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विराट का भरोसा! अश्विन की Playing 11 में जगह पक्की| Hindi News


नई दिल्ली: भारत ने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से धमाकेदार अंदाज में हरा दिया है. इन मैचों से कुछ खिलाड़ियों ने फॉर्म पा ली है जिससे विराट कोहली बहुत ही खुश होंगे. इस खिलाड़ी को लेकर कोहली असमंजस में दिखाई देते हैं, क्योंकि दूसरे खिलाड़ियों ने वार्मअप मैच में अच्छा प्रदर्शन करके पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन के लिए दावेदारी ठोक दी है. एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो बार बार मौका मिलने के बाद भी खुद को साबित नहीं कर पा रहा है. आइए जानते हैं, कौन है वो खिलाड़ी. 

युजवेंद्र चहल की जगह मिला मौका 

भारतीय स्पिनर राहुल चाहर को भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2021 की 15 सदस्यीय टीम में युजवेंद्र चहल की जगह मौका दिया गया था क्योंकि उस समय विराट कोहली का मानना था कि चहल की फॉर्म अच्छी नहीं है और राहुल अपनी फॉर्म में थे. अब हालत ये है कि राहुल अपनी गेंद पर विकट नहीं ले पा रहे हैं उनकी गेंदों में वो जादू नहीं रहा जिसके लिए वे जाने जाते थे. 

वार्मअप मैच में लुटाए रन 

राहुल चाहर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मैच में 4 ओवर में 43 रन बना दिए और उन्हें सिर्फ 1 विकेट मिला. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने खूब रन लुटाए. बल्लेबाज उनके खिलाफ बहुत ही आसानी से रन बना रहे थे. उनकी गेंद ठीक तरह से स्पिन नहीं ले रही थी. पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है.  आईपीएल 2021 में भी वे बहुत नीरस दिखाई दिए उन्होंने 11 मैचों में सिर्फ 13 विकेट लिए हैं. 

अश्विन ले सकते हैं जगह 

आर.अश्विन ने दोनों वार्मअप मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में अश्विन ने 2 ओवर में 8 रन देकर 2 चटकाए. अश्विन ने इस प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. वे बहुत ही अनुभवी गेंदबाज हैं. जो वक्त आने पर किसी भी बल्लेबाज को आउट कर सकते हैं. अश्विन ने टेस्ट में 400 से ज्यादा विकेट लिए हैं.     

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान का सामना करने वाली है. ये मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम आजतक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं हारी है और आगामी मुकाबले में भी वो अपनी इस बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी. 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment