इन 3 खिलाड़ियों के कारण IPL Play-off से MI का पत्ता कटा, T20 वर्ल्ड कप में भी बन सकते हैं विलेन


दुबई: शुभमन गिल के अर्धशतक के बाद लॉकी फर्ग्यूसन और शिवम मावी की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने गुरुवार को IPL के अपने आखिरी लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से हराकर प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर ली. कोलकाता नाइट राइडर्स की इस बड़ी जीत के कारण मुंबई इंडियंस IPL Play-off से लगभग बाहर हो गई. 

मुंबई इंडियंस के लिए अब IPL Play-off में जगह बनाना लगभग नामुमकिन है. ऐसे में मुंबई को अपने आखिरी लीग मैच में 250+ स्कोर करने के बाद SRH को 170+ रनों से हराने की जरूरत है और अगर वे रनों का पीछा करते हैं, तो कोई मौका है ही नहीं, क्योंकि KKR के नेट रन रेट को वो किसी भी कीमत पर पार नहीं कर पाएगी. 

मुंबई इंडियंस के ऐसे 3 खिलाड़ी हैं, जो उसके लिए गुनहगार साबित हुए हैं. ये 3 खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं, ऐसे में ICC के इस मेगा इवेंट में भी ये टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं, उन तीन खिलाड़ियों पर, जिनकी वजह से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई. 

1. सूर्यकुमार यादव

T20 वर्ल्ड कप में मौका मिलने के बाद से ही सूर्यकुमार यादव का फ्लॉप शो जारी है. सूर्यकुमार यादव के खराब प्रदर्शन के कारण मुंबई इंडियंस IPL प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई. सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में सूर्यकुमार यादव के लिए श्रेयस अय्यर जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी की अनदेखी की. श्रेयस अय्यर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा है. IPL 2021 में श्रेयस अय्यर के शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में से निकालकर टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. 

2. हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पांड्या के लचर प्रदर्शन के कारण मुंबई इंडियंस IPL प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई. हार्दिक पांड्या न तो गेंदबाजी कर रहे थे और न ही उनके बल्ले से रन निकल रहे थे. टी20 वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक पांड्या शामिल हैं. ऐसा ही हाल रहा तो ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार ऑलराउंडर पांड्या को उनके फिटनेस के चलते टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर निकाला जा सकता है. क्रिकेट एडिक्टर के मुताबिक टीमों के पास अपनी टीम बदलने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है. इसलिए, यदि हार्दिक कप्तान के लिए चार ओवर प्रदान करने में असमर्थ है, तो प्रबंधन शार्दुल ठाकुर को लाने की संभावना है.

3. राहुल चाहर 

राहुल चाहर के घटिया प्रदर्शन के कारण मुंबई इंडियंस IPL प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई. राहुल चाहर को तो पिछले कुछ मैचों में मुंबई इंडियंस ने प्लेइंग इलेवन से ही बाहर कर दिया था. ऐसा ही हाल रहा तो ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. T20 वर्ल्ड कप में चुने जाने के बाद से ही राहुल चाहर की पोल खुल गई. राहुल चाहर को युजवेंद्र चहल पर तरजीह दी गई. राहुल चाहर को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में चुनकर बड़ी गलती की है. युजवेंद्र चहल को भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में जिस अंदाज में ये गेंदबाज बॉलिंग कर रहा है, उसे देखकर सेलेक्टर्स भी खुद से नाराज होंगे कि आखिरकार उन्होंने ऐसा फैसला क्यों लिया.





Source link

Leave a Comment