अपनी ही टीम के लिए विलेन बन गया कोहली का ये खास खिलाड़ी, खो दिया टीम इंडिया में वापसी का मौका!


नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ सोमवार को खेले गए IPL मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए विलेन बन गया. कुछ दिनों पहले इसी खिलाड़ी का टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम से पत्ता काट दिया था. बीते कल IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगा कि अब इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में वापसी का मौका भी गंवा दिया है.

कोहली का ये खास खिलाड़ी बन गया विलेन 

दरअसल, लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने बीते कल कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए IPL मैच में बेहद घटिया प्रदर्शन किया. युजवेंद्र चहल ने सिर्फ 2 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन लुटा दिए. इस दौरान चहल को विकेट तो मिला, लेकिन 11.50 के इकॉनमी रेट की गेंदबाजी की कीमत पर. कुछ दिनों पहले ही सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से ड्रॉप कर दिया था. सेलेक्टर्स का ये फैसला अब सही होता नजर आ रहा है, क्योंकि इस बुरी फॉर्म के साथ चहल टी20 वर्ल्ड कप में जाते तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती.

सेलेक्टर्स ने बाहर का रास्ता दिखा दिया

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. RCB में भी दोनों साथ खेलते हैं, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है. पिछले कुछ समय से युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन में जो गिरावट आई है, उससे सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

वर्ल्ड कप टीम से हुई छुट्टी 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 सिर पर है और सभी टीमों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है. पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी काफी कमजोर हुई है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन भी खराब रहा है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए 5 धाकड़ स्पिनर्स

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के पावर हिटर्स के सामने युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो सकते थे. इस साल की शुरुआत में हुई टी20 सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए 5 धाकड़ स्पिनर्स चुने गए हैं, जिन्होंने चहल का पत्ता काट दिया. 

रविचंद्रन अश्विन को भी मौका 

यूएई की पिचों पर स्पिनरों को मदद मिलती रही है और ऐसे में टीम में पांच विशेषज्ञ स्पिनर चुने गए हैं. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन का इनाम मिला है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.





Source link

Leave a Comment