अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कोहली का ये फेवरेट खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप से बाहर, सामने आई बड़ी वजह


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें सेलेक्टर्स ने सबसे चौंकाने वाला फैसला लिया है. सेलेक्टर्स के इस फैसले से तूफान आ गया है. दरअसल, टी20 फॉर्मेट में खतरनाक तेज गेंदबाज माने जाने वाले मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से ड्रॉप कर दिया गया है.

कोहली के इस फेवरेट खिलाड़ी का टूटा दिल

मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. RCB में भी दोनों साथ खेलते हैं, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है. पिछले कुछ समय से मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

वर्ल्ड कप टीम से हुई छुट्टी 

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे. सिराज को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर भी टीम में जगह नहीं दी गआ है. जिसके बाद ट्विटर पर सिराज के फैन्स गुस्सा हो गए और सिराज को टीम में शामिल करने की मांग करने लगे. सिराज का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए काफी शानदार रहा है. सिराज भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक अहम सदस्य बन गए हैं.

सिराज को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने की वजह

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जिन 3 तेज गेंदबाजो को जगह दी गई है, वो हैं, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार. ये तीनों गेंदबाज पिछले काफी समय से भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. इन तीनों गेंदबाजो के पास टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है. तीनों ही गेंदबाज डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में जाने जाते हैं, इन तीनों गेंदबाजो के पास खेल के किसी भी परिस्थिति में विकेट निकालने का हुनर है, जिसके कारण इन्हें टीम में जगह दी गई है.

सिराज बेहतरीन तेज गेंदबाज

सिराज टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के एक अहम सदस्य बन गए हैं. पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में सिराज ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2021 के पहले चरण के हुए मुकाबलों में सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की है. आईपीएल 2021 में उन्होंने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमे उन्होंने कुल 10 विकेट चटकाए हैं, लेकिन अगर ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो सिराज के आंकड़े कुछ खास नहीं रहे हैं. सिराज ने अभी तक आईपीएल में कुल 42 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28.33 की औसत से 45 विकेट लिए हैं. वहीं सिराज का बेस्ट बालिंग फिगर 4/32 रहा है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *