अगले सीजन के शुरू होने से पहले ही हुआ बड़ा खुलासा, MS Dhoni बनेंगे इस टीम के कप्तान| Hindi News,


नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने इस साल चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता. धोनी की कप्तानी में इस टीम ने खूब कामयाबी हासिल की है. लेकिन धोनी अब 40 साल के हो गए हैं और उनके खेल पर एकदम साफ उनकी उम्र का असर देखा जा सकता है. ऐसे में उनकी रिटायरमेंट को लेकर लगातार कयास लगाए जाते हैं. लेकिन उनके रिटायरमेंट पर अब उनकी टीम सीएसके ने खुद एक बड़ा खुलासा किया है. 

धोनी को खरीदेगी कौनसी टीम? 

अगले साल आईपीएल में मेगा ऑक्शन होने जा रहा है. जिसमें दो नई टीमें जुड़ने वाली हैं. ऐसे में धोनी को किसी में टीम में देखा जा सकता है. लेकिन अब सीएसके ने इस बात पर पूर्ण विराम लगा दिया है. ANI के मुताबिक सीएसके के एक अधिकारी ने कहा, ‘सीएसके अगले ऑक्शन में सबसे पहले रिटेंशन कार्ड को एमएस धोनी के लिए इस्तेमाल करेगी.’ बता दें कि हर टीम के पास तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका होगा और सीएसके ने ये खुलासा कर दिया है कि वो धोनी को सबसे पहले रिटेन करेंगे. 

 

सीएसके को बनाया चौथी बार चैंपियन

धोनी ने सीएसके को चौथी बार आईपीएल का चैंपियन बना दिया है. धोनी की कप्तानी में ये टीम 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल जीती है. आईपीएल के मामले में सीएसके दूसरी सबसे कामयाब टीम है. सीएसके से ज्यादा सिर्फ मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल का खिताब 5 बार जीता है. मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल जीता है. 

धोनी का तिहरा शतक 

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल 2021 फाइनल में शुक्रवार को जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टॉस के लिए उतरे तो एक विशिष्ट रिकार्ड उनके नाम हो गया. वह क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में 300 मैचों में कप्तानी करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी ने 2006 में टी20 में डेब्यू किया और 2007 से वह भारत तथा आईपीएल में कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल फाइनल से पहले जिन 299 मैचों में कप्तानी की उनमें उन्होंने 176 में जीत दर्ज की जबकि 118 मैच में उन्हें हार मिली. दो मैच टाई समाप्त हुए और तीन मैचों का परिणाम नहीं निकला. 

धोनी का 9वां फाइनल 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके इस बार कुल अपने 9वें आईपीएल फाइनल में पहुंची है. ये भी अपने आप में एक रिकॉर्ड ही है. इसके अलावा सीएसके ने तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती भी है. सीएसके ने सबसे पहले 2010, 2011 और फिर 2018 में आईपीएल का खिताब जीता. इसके अलावा सिर्फ 2020 को छोड़कर ये टीम हर बार प्लेऑफ तक तो पहुंची ही है. 





Source link

Leave a Comment